जूनियर रेड क्रॉस काउंसलर अध्यापक जागरूकता की मिसाल: बलवान सिंह
जिले में 50 काउंसलर अध्यापक दे रहे हैं लॉक डाउन और सामाजिक दूरी का संदेश
कैथल 9 अप्रैल 2020
जिला उपायुक्त सुजान सिंह के निर्देशानुसार जिले में भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के काउंसलर अध्यापक प्रशासन और लोगों की मदद के लिए दिन-रात जुटे हुए हैं। यह काउंसलर अध्यापक डोर टू डोर जाकर लोगों को घरों में रहने सैनिटाइज करने भोजन उपलब्ध करवाने आदि कार्यों में वीर योद्धा साबित हो रहे हैं। भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी सहयोग और सेवा की बहुत बड़ी मिसाल है। यह विचार जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव बलवान सिंह ने कहे। उन्होंने कहा ये काउंसलर अध्यापक पूरे जिले में जागरूकता की मिसाल बनकर लॉक डाउन को कामयाब बनाने और सामाजिक दूरी की पालना पर जोर दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी सतर्कता की कमी दिखाई देती है ये काउंसलर अध्यापक लोगों को समझाने का कार्य करते हैं। जिला शिक्षा अधिकारी विजेंद्र सिंह नरवाल ने कहा कि जिले में 50 जूनियर रेड क्रॉस काउंसलर अध्यापक प्राध्यापक अपनी सराहनीय सेवाएं प्रदान कर रहे हैं और लोगों को मास्क, सैनिटाइजर, जानकारी प्रपत्र बांटने के साथ-साथ महामारी से बचने के कारगर उपायों के बारे में जागरूक करते हैं। नारवाल ने कहा कि सभी काउंसलर अध्यापकों को रेडक्रॉस जैकेट कैप सैनिटाइजर मास्क और दस्ताने उपलब्ध करवाए गए हैं ताकि स्वयं की सुरक्षा के साथ सथ सामाजिक जिम्मेदारी को बखूबी निभा सकें। जिला जूनियर रेडक्रॉस काउंसलर प्राध्यापक राजा सिंह झींंजर और सुनील दत्त ने कैथल के गौशाला रोड सीवन गेट माता गेट प्रतापगेट पर समूह बनाकर बैठे लोगों को महामारी के बारे में चेताया और उन्हें सामाजिक दूरी बनाकर अपने घरों में बैठने और हाथों को किसी चीज को छूने से पहले और छूने के बाद साबुन पानी से साफ करने की सलाह दी। झींजर ने कहा कि जिले में सफाई कार्य कर रहे 50 कर्मचारियों को स्वयं की सुरक्षा के लिए मास्क, सैनिटाइजर और दस्ताने बांटे गए हैं। और उन्हें फूल देकर बेहतर कार्य का सम्मान दिया जा रहा है।

झींजर ने कहा कि जिला रेडक्रॉस शाखा की ओर से 7 विकलांग एवं बेसहारा एकल परिवारों को महीने का राशन भी उपलब्ध करवाया गया है। काउंसलर राजेंद्र डांगी ने कहा कि जानकारी और समझदारी ही इस महामारी के प्रकोप से हमें बचा सकती है, इसलिए बिना किसी अति जरूरी कार्य के घर की दहलीज पार ना की जाए। अंजू शर्मा ने कहा कि कुछ लोग बेवजह भीड़ दिखाकर उत्साह तोड़ने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि रानीउन्होंने कहा कि आरोही मॉडल स्कूल की काउंसलर सोनल कंसल, वरिष्ठ लेखाकार रामपाल शर्मा डॉक्टर अनिल कुमार नवीन बंसल अंजू शर्मा कोमल कौशिक सुनील दत्त जय भगवान शास्त्री महिपाल गुरमुख सिंह दीपक कौशिक कुलदीप बड़ौदा रोहित कुमार रामनिवास इंद्रजीत शर्मा करतार सिंह पीटीआई रमेश कुमार बालू, श्याम सीडा रमेश कुमार जयपाल डॉक्टर जसवीर कौर राजेंद्र डांगी आदि उत्कृष्ट सेवाएं दे रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here