टोहाना
: गांव पिरथला के नीजी स्कूल के शौचालय में घुसा लगभग 8 फीट लंबा सांप,स्कूल स्टाफ व बच्चों में दहशत का माहौल, स्कूल स्टाफ ने इसकी जानकारी वन्यजीव रक्षा विभाग को दी, सुचना मिलते ही डा. गोपी राम मौके पर पहुंचे व कड़ी मुश्क्त के बाद सांप को वंहा से निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।
डाक्टर गोपी राम के मुताबिक यह नागिन थी इस मौसम में यह अंडें देने के लिए ऐसे स्थान तलाशती है इस अवस्था में नागिन अधिक आर्कमणकारी होती है किसी को भ्ज्ञी चोट पहुंचा सकती है।
एकंर वायस: गांव पिरथला के शौचालय में एक लगभग आठ फीट लंबा सांप घुस गया। स्टफ सदस्यों ने इसकी सुचना स्कूल प्रबंधन को दी उन्होने तुरंत वन्यजीव रक्षा विभाग से संपर्क किया व सांप होने की जानकारी दी वन्य जीव रक्षा विभाग के सौशल कार्यकर्ता डा. गोपी राम ने मौके पर पहुंचकर सांप को शौचालय से बाहर निकाला व दूर जंगल में ले जाकर सरक्षित स्थान पर छोड़ दिया। इस दौरान डाक्टर गोपी राम ने बताया कि यह नागिन है जो इस मौसम में अंडे देने के लिए सुरक्षित स्थान की तलाश में घरों व अन्य स्थानों में घुस जाती है उन्होने बताया की ऐसे समय में नागिन अधिक आक्रमणकारी होती है अगर कोई भी इसकी चपेट में आ जाए उसे नुकसान पहुंचा सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here