boom 759
Jasprit Bumrah

भारतीय क्रिकेट टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) द्वारा उनके फिटनेस परीक्षण से इनकार करने के बाद थोड़ा झटका लगा है।टाइम्स ऑफ इंडिया (टीओआई) की एक रिपोर्ट के अनुसार, राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाला एनसीए इस बात पर अडिग है कि वे उसे तब साफ कर सकते हैं, जब तक कि वह अपने डॉक्टरों के अपने सेट पर परामर्श नहीं करता, जबकि सड़क पर पीठ के एक तनाव फ्रैक्चर से उबरने के लिए।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एनसीए का निर्णय पहली बार बुमराह के लिए टेस्ट आयोजित करने के लिए भारतीय टीम के ट्रेनर निक वेब को बैंगलोर में आमंत्रित करना था। हालांकि, द्रविड़ ने टीम इंडिया के सहायक प्रशिक्षक योगेश परमार से कहा कि बुमराह का फिटनेस टेस्ट एनसीए में आयोजित नहीं किया जाएगा।

“उन्होंने उससे कहा, ‘तुम ठीक हो। इसलिए फिटनेस परीक्षण की कोई आवश्यकता नहीं है। आपको उन विशेषज्ञों के पास जाना चाहिए, जिनके साथ आप काम कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें वे लोग हैं जो आपका परीक्षण कर रहे हैं और आपको जानते हैं फिटनेस की स्थिति सबसे अच्छी है, “सूत्रों ने टीओआई को बताया।

मामले को बदतर बनाने के लिए, बुमराह स्पष्ट रूप से एनसीए के लिए अनिच्छुक थे क्योंकि उन्होंने अपने साथियों से उनके बारे में प्रतिकूल बातें सुनी थीं।

“वह वहां नहीं जाना चाहते थे। अधिकांश वरिष्ठ खिलाड़ी एनसीए में नहीं जाना चाहते हैं। इस चिंता को समझने और समझने के बजाय कि खिलाड़ी वहां क्यों नहीं आना चाहते हैं, एनसीए उन्हें दूर कर रहा है। यही नहीं हमें इसकी आवश्यकता है। एक क्रिकेटर से निपटने के लिए जिसने पिछले दो वर्षों में भारत की तेज गेंदबाजी का चेहरा बदल दिया। यह एक दुखद दिन था, “अन्य स्रोतों ने टीओआई को बताया।

बुमराह ने हाल ही में वेस्टइंडीज विशाखापत्तनम के खिलाफ भारत के दूसरे वनडे से पहले नेट्स में गेंदबाजी की थी और अगले साल न्यूजीलैंड दौरे के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here