नगर पालिका चीका की पूर्व चेयरपर्सन एवं सोशली एम्पावर्ड वीमेनस एसोसिएशन (सेवा) की अध्यक्षा अमनदीप शर्मा ने महिलाओं के एक प्रतिनिधिमंडल को साथ लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा से उनके चंडीगढ़ स्थित आवास पर मुलाकात की तथा आधी आबादी के लिए आयोग द्वारा किए जा रहे कार्यों के लिए उन्हें बधाई दी। अमनदीप शर्मा ने श्रीमति रेखा शर्मा को चीका आने का न्यौता दिया तथा ‘सेवा संस्थाÓ द्वारा स्थानीय स्तर पर महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों के लिए मार्गदर्शन मांगा।
चीका लौटने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व पालिका अध्यक्षा ने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा का स्पष्ट मानना है कि जब तक महिलाओं को समाज में सक्रिय भागीदारी नहीं मिलती तब एक स्वस्थ समाज की कल्पना भी नहीं करनी चाहिए। अमनदीप शर्मा ने कहा कि दुनिया में जिन देशों को भी हम विकसित देश करके जानते हैं, अगर उनके इतिहास को निरखा परखा जाए तो साफ पाएंगे कि अपनी महिलाओं को अधिक सम्मान व समाज के हर क्षेत्र में अधिक से अधिक अवसर देकर ही उक्त विकसित देश आज के मुकाम तक पहुंचे हैं। अमनदीप शर्मा ने बताया कि उनकी संस्था महिला विकास के लिए लगातार काम करेगी । जिसके चलते बहुत सारी महिलाएं सक्षम होकर ना सिर्फ घर व परिवार की अगुवाई करने योग्य हो गई हैं बल्कि समाज के लिए भी प्रेरणा बन रही हैं। अमन दीप शर्मा ने कहा कि ऐसी तमाम सशक्त महिलाओं को सम्मानित करने के लिए चीका में निकट भविष्य में एक शानदार विचार गोष्ठी व सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग की राष्ट्रीय अध्यक्षा रेखा शर्मा ने अपनी सम्मति दी है।
चंडीगढ़ गए प्रतिनिधि मंडल सेवा संस्था की अध्यक्षा अमनदीप शर्मा के अलावा पूर्व पार्षद सीमा रानी, गीता रानी, रेखा रानी, नीरू बाला, रेनू
बाला व नीलम बाला सहित महिलाएं शामिल थीं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here